फरीदाबाद बाईपास सड़क के नवीनीकरण का काम हुआ शुरू, शहर के लोगों को मिला एक ओर तोहफा

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर ने फरीदाबाद बाईपास सड़क के नवीनीकरण कार्य का शुभारम्भ किया. जिसके तहत दिल्ली से फरीदाबाद की तरह निकलने वाले बाईपास सड़क की मरमत्त की जाएगी. साथ ही इस सड़क को नए सिरे से तारकोल की चादर से बनाया जायेगा. इस काम की शुरुआत सबसे पहले दिल्ली से फरीदाबाद की तरफ की तरफ जाने वाले मार्ग पर किया जायेगा. आपको बता दे कि यह बाईपास लगभग छब्बीस किलोमीटर लम्बा है. पहले एक तरफ से इस सड़क की मरमत्त का काम पूरा किया जायेगा उसके बाद दूसरी तरफ की सड़क को ठीक किया जायेगा. कुल मिलकर 52 किलोमीटर लम्बी इस बाईपास सड़क का काम पूरा करने की समय सीमा दो महीने तय की गयी है. दस करोड़ की लागत से पूरा किया जाने वाला यह काम नए साल के मौके पर शहर की जनता को समर्पित हो सकता है .

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर ने कहा है कि बीजेपी सरकार केवल विकास पर ध्यान दे रही है और फरीदाबाद में लगातार चौमुखी विकास हो रहा है. साथ ही कृष्णपाल गुज्जर ने कहा है कि मोदी और मनोहर लाल के नेतृत्व में फरीदाबाद में सड़क, बिजली, पानी, पार्क, नेशनल हाईवे, सीवर का काम बहुत तेज़ी से हुआ है. जितना काम पिछले चार में  हुआ है उतना काम कांग्रेस की 50 साल की सरकार में नहीं हुआ है.

इस दौरान गुज्जर ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुआ कहा है कि कांग्रेस के पास कुछ काम नहीं है वह सिर्फ आग लगाने का काम कर रही है. नेताओ का काम होता है आग पर पानी डालना लेकिन कांग्रेस नेता आग में घी डालने का काम कर रहे है. क्योकि निराश है, हताश है, जनता ने इन्हे ठुकरा दिया है. आपको बता दे कि फरीदाबाद को नेशनल हाई वे घोषित किया हुआ है. सवाल के पूछे जाने के बाद गुज्जर ने कहा है कि नेशनल हाईवे के लिए काम तेज़ी से आगे बढ़ रहा उसके लिए फाइल का काम लगभग पूरा हो चूका है. हाईवे बनाने में लगभग पांच सौ करोड़ की लागत आएगी. लेकिन जब तक नेशनल हाईवे काम शुरू होगा तब तक लोगों को आने जाने में हो रही दिक्कतों से निजात दिलाने के लिए फरीदाबाद बाईपास की मरम्मत का काम किया जा रहा है.

इस मौके पर वार्ड नंबर 22,23,24,25 के सभी पार्षद ने नहरपार डाले जाने वाले 150 करोड़ की लागत से सीवर लाइन के उद्घाटन के लिए केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर को  धन्यवाद भी दिया. बता दे की बीते रविवार को  गुज्जर ने नहरपार के सभी चारो वार्ड की जनता के लिए सीवर लाइन डालने के लिए 150 करोड़ की लागत से किये जाने वाले काम का उद्घाटन किया था.

इस दौरान वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, बीजेपी जिला अध्यक्ष गोपाल राय, वार्ड नंबर 22 के पार्षद जीतेन्द्र यादव,वार्ड नंबर 23 से फरीदाबाद लोकसभा निगरानी कमेटी के चेयरमैन ओम प्रकाश रेक्सवाल, वार्ड नंबर 24 और 25 से दोनों रवि भड़ाना, ज्ञान चाँद भड़ाना, धरम राव, अमित कुमार, विनोद गुप्ता, मुकेश शर्मा समेत कई बीजेपी के पदाधिकारी मौजूद रहे.

Related posts

Leave a Comment